स्वास्थ्य विभाग जिला सुकमा में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती SWASTHYA VIBHAG JILA SUKMA RECRUITMENT 2022

 

जिला सुकमा अंतर्गत जिला अस्पताल/ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र / प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सा सुविधा को सुदृढ़ करने के लिए विशेषज्ञ / चिकित्सा अधिकारी के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु स्थानीय व्यवस्था के तहत् जिला प्रशासन के डी.एम.एफ. मद के अन्तर्गत साक्षात्कार के आधार पर संविदा नियुक्ति किया जाना प्रस्तावित है। अतः इच्छुक उम्मीदवार सम्पूर्ण शैक्षणिक दस्तावेजो के साथ उपस्थित हो सकते है

विज्ञापन के संबंध में आवेदन का प्रारूप, नियम एवं शर्ते तथा अन्य विस्तृत जानकारी जिला सुकमा के वेबसाईट www.sukma.gov.in में देखा जा सकता है। वे उम्मीदवार जो रिक्ति विवरण में रुचि रखते हैं और सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं वे अधिसूचना पढ़ सकते हैं और साक्षात्कार में सामिल हो सकते है। इक्षुक एवं योग्यताधारी अभ्यर्थियों को इस भर्ती Doctors Vacancy के लिए आवेदन फॉर्म जरुर भरना चाहिए |

विभागीय विज्ञापन डाउनलोड👇

Recruitment of Doctors in Various Hospital 2022 Full Detail

Sukma Doctors Bharti Recruitment 2022 भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले, आवेदको को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे आयु, ऊपरी आयु सीमा, शैक्षिणिक योग्यता, शारीरिक मानकों और चिकित्सा मानकों सहित सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, इन सभी कि जानकारी के लिए हमारे Erojgaarnews.com के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त कर सकते है | तो, आइए Sukma Health Department 2022 Bharti प्रक्रिया के लिए पात्रता मानदंड देखें:

इसे भी पढ़े – 

विभाग का नाम :- कार्यालय मुख्या चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला सुकमा छ.ग. KARYALAY MUKYA CHIKITSHA YEVAM SWASTHYA ADHIKARI JILA SUKMA C.G. 


पद का नाम :-

शिशुरोग विशेषज्ञ – 1 

स्त्री रोग विशेषज्ञ – 1 

मेडिसिन विशेषज्ञ – 1 

पैथोलोजिस्ट – 1 

नाक,कान, गला रोग विशेषज्ञ – 1 

रेडियोलाजिस्ट – 1 

नेत्र रोग विशेषज्ञ – 1 

चिकित्सा अधिकारी – 1 


कुल पदों की संख्या :- 8 पद 


नौकरी का स्थान :- जिला सुकमा के अस्पतालों में 


सेवा श्रेणी :- अस्थाई पद संविदा 

वेतनमान:- वेतन की जानकारी के लिए विभाग में संपर्क करे |


इन्हें भी पढ़े :-

  1. SSC Sub-Inspector (SI) & CAPF के कुल 4300 पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी किया गया है |
  2. District Session Court में निकली 5वी पास के लिए चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती |
  3. पशु चिकित्सा विभाग में निकली 12वी उत्तीर्ण के लिए नौकरी |


शैक्षणिक योग्यता Education Qualification :- उपरोक्त दी गई भर्ती पर आवेदन करने के लिए आवेदक कि न्यूनतम शैक्षिणिक योग्यता मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से M. D. Paediatric/D.C.H, M.D. Gyno. / D.G.O, M.D.Medicine, M.D.Pathology./ D.C.P , MS. ENT, M.D./ Diploma in Radiology, MS Opth., M.B.B.S रखा गया है , अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन जरुर पढ़े |


आयु सीमा :- उम्मीदवार की आयु 01/01/2022 की स्तिथि में न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 64 वर्ष रखा गया है | 


छत्तीसगढ़ राज्य में अन्य विभाग पर 7000 से ज्यादा पदों पर भर्ती यहाँ देखे 👉 CG Jobs 2022  

आवेदन शुल्क :- नहीं देना होगा |


चयन प्रक्रिया :- साक्षात्कार द्वारा आवेदको का चयन किया जायेगा |


आवेदन की अंतिम तिथि :- वाक इन इन्टरव्यू दिनांक 29.08.2022 से प्रतिदिन अपरान्ह 03 से 04 बजे पद पूर्ति होने तक|


आवेदन करने का तरीका :-वाक इन इन्टरव्यू दिनांक 29.08.2022 से प्रतिदिन अपरान्ह 03 से 04 बजे पद पूर्ति होने तक कार्यालीन कार्य दिवस पर कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला सुकमा (छ0ग0) में आयोजन किया जायेगा |


अन्य जानकारी:-

  1. यह नियुक्ति, न ही नियमित है और न संविदा है। यह नियुक्ति केवल स्थानीय व्यवस्था के तहत् आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था के लिए की जा रही है, इनके स्थान पर नियमित / संविदा नियुक्ति हो जाने पर यह नियुक्ति स्वतः समाप्त हो जाएगी ।
  2. मात्र आवेदन करने पर ही किसी का चयन सुनिश्चित नहीं होगा अंतिम चयन सूची जारी करने के पूर्व मूल प्रमाण पत्रों की जाँच की जाएगी. इसमें सही नहीं त्रुटिपूर्ण पाये जाने पर नियुक्ति निरस्त करने का सर्वाधिकार चयन समिति के पास सुरक्षित होगा।
  3. यह नियुक्ति उपस्थिति दिनांक से एक वर्ष के लिए की जा रही है, कार्य संतोषजनक होने की स्थिति में ही सेवा वृद्धि दी जा सकती है। तथा कार्य संतोषजनक नही होने पर किसी भी समय सेवा समाप्ति करने हेतु शासन पक्ष स्वतंत्र होगा ।
  4. मानदेय सेवा अवधि के दौरान प्रतिमाह एकमुश्त मानदेय देय होगा इसके अतिरिक्त किसी अन्य प्रकार के भत्ता / सुविधा देय नहीं होगा
  5. सेवा समाप्ति के पूर्व किसी भी समय किसी भी पक्ष द्वारा एक माह का नोटिस अथवा नोटिस के स्थान पर एक माह का वेतन जमा कर / देकर सेवा समाप्त की जा सकती है।
  6. उक्त पद के लिए पदवार प्रतीक्षा सूची भी जारी की जाएगी जिसकी वैधता जारी दिनांक से 01 वर्ष अथवा आगामी भर्ती से होने वाले तक जो भी पहले हो वैध होगा ।
  7. ऐसे अभ्यर्थी जिनकी सेवा अनुशासनहीनता / वित्तीय अनियमितता / अनुचित व्यवहार के कारण किसी भी शासकीय विभाग द्वारा की गई हो, चाहे वो किसी भी पद पर रहें हों उन्हें अपात्र उम्मीदवार की संज्ञा में रखा जएगा।

विभागीय विज्ञापन डाउनलोड करे 👇

 


आवेदन फॉर्म लिंक 👇


 

Online Application Link


नोट:- विभागीय विज्ञापन पीडीएफ निचे डाउनलोड करे 👇

Bharti Notification & PDF 

विभागीय विज्ञापन यहाँ डाउनलोड करे |

Official Website


लेटेस्ट जॉब्स सुचना पाने के लिए अभी हमारे टेलीग्राम/ व्हाट्सएप और फेसबुक ग्रुप ज्वाइन करे |👇 

Facebook Group Link

Telegram Group Link

Whatsapp Group 1 

Whatsapp Group 2

Whatsapp Group 3

Whatsapp Group 4


बाहरी लिंक्स (External Links):-

छत्तीसगढ़ी जुटकुले जनेवला एवं मनोरंजन, सरकारी योजना फायदेमंद जानकारी इत्यादि इस लिंक के द्वारा पा सकते है 👇 

HamarGaon@- www.hamargaon.com

CG Viral@-  www.cgviral.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *